स्‍थानीय बनभूलपुरा के मलिक का बगीचा इलाके में सरकारी जमीन पर बने मदरसे को तोड़ने पहुंची नगर निगम की टीम पर भू- माफिया के लोगों ने हमला करते हुए थाने को फूंक दिया. यहां नगर निगम की टीम और पुलिस फोर्स के पहुंचने से पहले ही शरारती तत्‍व मौजूद थे, जैसे ही अमले ने कार्रवाई शुरू की तो इन उपद्रवियों ने पथराव किया. इस घटना के बाद सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने हाई लेवल मीटिंग बुलाई. इस बैठक में चीफ सेक्रेटरी, डीजीपी समेत कई अफसर मौजूद रहे. हल्‍द्वानी में कर्फ्यू लगाते हुए दंगाइयों को देखते ही गोली मारने के आदेश दे दिए हैं.

सीएम पुष्‍कर सिंह धामी ने कहा कि शांति व्यवस्था बनाए रखना हमारी प्राथमिकता है. मामले में जांच होगी और दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी. दरअसल, बनभूलपुरा इलाके में नगर निगम की टीम एक अवैध मदरसे को गिराने पहुंची थी कि उस पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया. 10 दिन पहले निगम ने भू-माफिया से सरकारी जमीन छुड़ाई है. यहां मौजूद पुलिस पर भी पथराव हुआ और उपद्रवी तत्‍वों ने बनभूलपुरा थाने को चारों तरफ से घेर लिया. इन लोगों ने पुलिस के वाहनों में आग लगा दी और जमकर तोड़- फोड़ की. इस हमले में कई पुलिस कर्मियों को चोट आईं हैं.

हल्द्वानी में जबरदस्‍त तनाव देखा जा रहा है. नैनीताल रोड, बरेली रोड, कालाढूंगी रोड और रामपुर रोड पर पूरा बाजार बंद हो गया है जबकि प्रभावित इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. कई थानों की पुलिस को तैनात कर दिया गया है. इस घटना के बाद से शरारती तत्‍वों, सरकारी अमले पर हमला करने वालों की धरपकड़ भी शुरू हो गई है. पुलिस ने कई लोगों को पकड़ा है तो कई लोगों से पूछताछ हो रही है. हल्द्वानी के आसपास के शहरों रुद्रपुर, काशीपुर , रामनगर में अलर्ट है.

नगर निगम की टीम में नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह सहित पुलिस कर्मी और अन्‍य अधिकारी मौके पर मौजूद थे. इसी बीच आसपास के मकानों से पथराव शुरू हो गया. यहां महिलाओं ने पहले निगम टीम को रोकने की कोशिश की थी. महिलाओं ने भी पथराव किया जिससे पत्रकार और पुलिस कर्मी घायल हो गए. इसके बाद पुलिस को हवाई फायरिंग और आंस गैस के गोले छोड़ने पड़े.

Translate »